Tell a Friends

Tell a Friend

Social Icons

Pages

Sunday, August 2, 2009

Hindi Jokes

संता* (बंता से)- मुझे रात भर नींद नहीं आई।
*बंता* (संता से)- क्यों नहीं आई?
*संता*- क्योंकि कल रात भर नींद में मैं यही सपना देखता रहा कि मैं जाग रहा  हूं।
  ------------------------------
जब टाइटेनिक डूब रहा था और सब भाग रहे थे, तब संता ने एक अमेरिकन से पूछा- यहां से जमीन कितनी दूर है?
*अमेरिकन* (संता से)- करीब दो मील दूर।
*संता *(अमेरिकन से)- अरे वाह! मैं तो बहुत अच्छा तैराक हूं। और वह कूद गया।
*संता *(कूदने के बाद)- जमीन किस ओर है?
*अमेरिकन*- नीचे की ओर।
------------------------------
बंता आधी रात को शराब के नशे में जा रहा था। उसका एक पैर फुटपाथ पर पड़ता और दूसरा सड़क पर। पीछे से थानेदार संता ने उसे एक डंडा जमाते हुए पूछा-  क्यों रे,  कितनी पी रखी है तूने?
बंता ने संभलते हुए कहा- याद दिलाने के लिए शुक्रिया कि मैंने पी रखी है। एक घंटे से तो मैं यही सोचकर परेशान था कि मैं अचानक लंगड़ा कैसे हो गया।
------------------------------
*राम* (अध्यापक से) - 'मेरा पर्चा इतना खराब तो नहीं हुआ था कि आप मुझे जीरो देते।'
*अध्यापक* (राम से) - 'यह तो मैं भी समझता हूं कि तुम्हें जीरो नहीं दिया जाना चाहिए था, पर मैं इससे कम जानता ही नहीं हूं।'
------------------------------
एक गंजा मेहमान मेजबान के बच्चे से कहता है, 'बेटा तुम मुझे देखकर हंस क्यों रहे हो?'
*बच्चा- *'अंकल बात यह है कि मम्मी ने मुझे आपके कमरे में शीशा-कंघा रखने के लिए कहा है।'
------------------------------
*पापा *(सोनू से)- शर्माजी की लड़की को देख, क्लास में फ‌र्स्ट आई है, और तुमने मेरी इज्जत मिट्टी में मिला दी।
*सोनू *(पापा से)- पापा, उसे ही तो देखता था, इसलिए फेल हो गया।
------------------------------
*रीना *(राकेश से)- मैंने सुना है कि एक आदमी ने महज एक साइकिल के लिए अपनी पत्नी को मायके भेज दिया। तुम तो ऐसे नहीं हो न?
*राकेश *(रीना से)- नहीं डार्लिग, हरगिज नहीं। मैं इतना गिरा हुआ नहीं हूं। मैं तो कार से कम पर मानूंगा ही नहीं।
------------------------------
*रीना* (राकेश से)- मैं मायके जा रही हूं, तुम्हें तलाक की नोटिस भेज दूंगी। *राकेश* (रीना से)- जाओ, जाओ मैं सब समझता हूं मीठी-मीठी बातें करके मुझे खुश करने की कोशिश मत करो।
------------------------------
*पति *(पत्नी से)- अगर तुम्हें खाना बनाना आता तो मैं आया की छुट्टी कर देता।
*पत्नी *(पति से)- अगर तुम्हें प्यार करना आता तो मैं ड्राइवर की छुट्टी कर देती।
------------------------------
*पत्नी* (पति से)- क्लब में आज एक दिलचस्प पार्टी है, जिसमें सदस्यों से कहा गया है कि घर से एक फालतू चीज लेकर आएं।
*पति* (पत्नी से)- तो तुम क्या ले जा रही हो?
*पत्‍‌नी *(पति से)- मुझे तो कुछ समझ में नहीं आ रहा है, लेकिन आप चल रहे हैं न!
------------------------------
*संता *(अपनी बीवी को फोन करके कहता है): आज मैं घर नहीं आऊंगा।
*बीवी: *पर क्यों?
*संता: *क्योंकि मेरी गाड़ी का ब्रेक, एक्सेलरेटर, क्लच, गियर सब कुछ कोई चुरा ले गया है।
बीवी: अच्छा। संता का फिर थोड़ी देर बाद फोन आया और बोला: मैं घर आ रहा हूं।
*बीवी: *पर कैसे?
*संता: *अरी, मैं पीछे की सीट पर बैठ गया था।
------------------------------
संता अपने मैरिज सर्टिफिकेट को एक घंटे से देखे जा रहा था।
*बंता *(संता से)- यार संता, तुम इतनी देर से अपनी मैरिज सर्टिफिकेट में क्या देख रहे हो?
*संता *(बंता से)- एक्सपाइरी डेट ढूंढ रहा हूं।
------------------------------
*संता *(बंता से)- तुम सोकर कितने बजे उठते हो?
*बंता *(संता से)- जब सूरज की किरणें खिड़कियों से होकर मेरे कमरे में आने लगती हैं।
*संता *(बंता से)- वाह, तुम तो एकदम सुबह उठ जाते हो।
*बंता *(संता से)- नहीं, दरअसल मेरी खिड़कियां पश्चिम की तरफ खुलती हैं।
------------------------------
एक बार संता सिंह को 20 लाख की लॉटरी खुली। संता सिंह पैसे लेने लॉटरी वाले के पास गए।
नंबर मिलाने के बाद लॉटरी वाले ने कहा कि ठीक है सर हम आपको अभी 1 लाख रुपए देंगे और बाकी के 19 लाख आप अगले 19 हफ्तों तक ले सकते हैं।
संता सिंह बोले नहीं मुझे अपने पूरे पैसे अभी ही चाहिए नहीं तो आप मेरे 5 रुपए वापस कर दीजिए।
------------------------------
संता और बंता को तीन बम मिले।
दोनों पुलिस थाने में देने गए।
*बंता* (संता से)- अगर इसमें से एक बम फट गया तो..
*संता* (बंता से)- हम कह देंगे कि हमें केवल दो ही बम मिले थे।
------------------------------
*बंता* (संता से)- ऐसा लगता है कि वो लड़की ऊंचा सुनती है। मैं कुछ कहता हूं वो कुछ और ही बोलती है।
*संता *(बंता से)- वो कैसे?
*बंता*- मैने कहा आई लव यू, तो वह बोली मैंने कल ही नए सैंडल खरीदे हैं।
________________________________________________

*सोनू *(मोनू से)- तुम्हारी छतरी में तो छेद है।
*मोनू *(सोनू से)- हां पता है और इसे मैंने ही किया है।
*सोनू*- लेकिन क्यों?
*मोनू*- अरे यार जब बारिश बंद होती है तो पता चल जाता है।
  ------------------------------
*मास्टर जी *(रोहन से)- तुम्हारी जेब में तीन पाई हैं। अगर इसमें एक पाई और डाल दें तो क्या होगा?
*रोहन *(मास्टर जी से)- मेरी जेब फट जाएगी।
*मास्टर जी*- वह कैसे?
*रोहन *- आप खुद बताइए मेरी इतनी छोटी जेब में चारपाई कैसे आएगी!
------------------------------
*सुरेश *(चिंटू से)- चिंटू, तुमने अभी तक दुनिया का नक्शा क्यों नहीं खरीदा?
*चिंटृू *(सुरेश से)- पिताजी कहते हैं कि दुनिया तेजी से बदल रही है। मैंने सोचा, जब स्थिर हो जाएगी तब खरीदूंगा।
------------------------------
*पिता *(पुत्र से)- बेवकूफ यह क्या कर रहा है? हाथों के बल क्यों चल रहा है?
*पुत्र *(पिता से)- आपकी इच्छा का पालन कर रहा हूं डैडी। आपने कहा था न, अगर तू फेल हो गया, तो घर में कदम नहीं रखने दूंगा।
------------------------------
*पिता *(पुत्र से)- बेटा स्कूल में यह इनाम क्यों मिला है?
*पुत्र *(पिता से)- वाद विवाद में एक घंटा बोलने पर।
*पिता*- अच्छा वाद विवाद का विषय क्या था?
*पुत्र*- कम बोलने से होने वाले फायदे।
------------------------------
*सोनू* (मां से)- मां, आज मेरा दोस्त मेरे घर आ रहा है घर के सभी खिलौने छुपा दे।
*मां* (सोनू से)- तुम्हारा दोस्त चोर है क्या?
*सोनू*- नहीं वह अपने खिलौने पहचान लेगा।
------------------------------
सोनू को मैथ्स के पेपर में जीरो मिला।
*मां *(सोनू से)- सोनू ! तुम्हें मैथ्स में जीरो क्यों मिला?
*सोनू *(मां से)- मां टीचर के पास स्टार खत्म हो गए थे तो उन्होंने प्लेनेट देना शुरू कर दिया।
------------------------------
*पति* (पत्नी से)- क्यों न आज की चाय बाहर चलकर पी जाए।
*पत्नी* (पति से)- क्यों तुम्हें क्या लगता है कि मैं चाय बनाते-बनाते थक गई हूं।
*पति*- अरे नहीं, दरअसल मैं ही कप प्लेट धोते-धोते तंग आ गया हूं।
------------------------------
*प्रिया* (पति से)- मैंने सुना है कि इस मौसम की चांदनी रातों में समझदार लोग भी पागल हो जाते हैं?
पति ने लंबी सांस लेते हुए जवाब दिया, हां, ऐसे ही मौसम की एक चादंनी रात में मैंने तुम्हें शादी के लिए प्रपोज किया था।
------------------------------
*पत्नी* (पति से) - आज तक तुमने अपनी जिंदगी में किया ही क्या है?
*पति *(पत्नी से)- मैंने अपना जीवन खुद बनाया है।
*पत्नी*- लो, और मैं हूं कि अब तक ईश्वर को दोष दे रही थी।
------------------------------
*पत्नी* (पति से)- सुनो जी, अगर इसी रफ्तार से तुम्हारे सिर के बाल झड़ते रहे तो एक दिन मैं तुम्हें तलाक दे दूंगी। मुझे गंजे लोग बिलकुल पसंद नहीं है।
*पति* (पत्नी से)- ऐं मैं भी कितना बेवकूफ हूं, जो कुछ अच्छा मांगने के बजाए भगवान से हमेशा कहता रहा कि मेरे बाल सही सलामत रहे।
------------------------------
*शीना* (रमेश से)- जानते हो मैंने 16 सोमवार व्रत रखा, सालों मंदिरों में मन्नत मांगी, सैंकड़ों गरीबों को दान दिया, तब जाकर कहीं तुम्हें पाया है।
*रमेश* (शीना से)- अच्छा! अगर यह सब न करती तो क्या होता?
*शीना-* तो क्या, तुमसे भी गया गुजरा कोई पल्ले पड़ जाता।
------------------------------
*पति *(पत्नी से)- मैंने आज रात को एक दोस्त को खाने पर बुलाया है।
*पत्नी* (गुस्से में)- तुम्हें हो क्या गया है, घर कैसे फैला हुआ है, मैं
शॅपिंग के लिए भी नहीं गई, बर्तन भी गंदे पड़े हैं और खाना भी आज अच्छा नहीं बनने वाला।
*पति *- मुझे पता है।
*पत्नी* - फिर तुमने अपने दोस्त को क्यों बुलाया?
*पति* - क्योंकि वह बेवकूफ शादी करना चाहता है।
------------------------------
मालिक ने अपने सेक्रेटरी से डांटकर पूछा- मिस रीता, तुम ऑफिस में देर से क्यों आई?
*रीता *- जी, एक नौजवान मेरा पीछा कर रहा था।
*मालिक *(गुस्से में)- यह भी कोई वजह है?
*रीता *- हां बॉस..वह बहुत धीरे-धीरे चल रहा था।
------------------------------
एक किशोर शराब पीकर नशे की हालत में सड़क पर खड़ा था।
*हवलदार* (किशोर से)- यहां क्यों खड़े हो?
*किशोर* - इस समय सारा शहर मेरी आंखों के सामने घूम रहा है, अपना घर आते ही घुस जाऊंगा।
------------------------------
एक बार दो मनचले युवक एक समारोह में खाना खाना चले गए। समारोह के घर वालों ने एक युवक से पूछा- जी हमने आपको पहचाना नहीं, आप कैसे आए है?
युवक ने कहा- मैं लड़के वाले की तरफ से हूं। दूसरे युवक से पूछा तो उसने कहा- जी मैं लड़की वालों की तरफ से हूं।
घर वालों ने कहा- खाना बेशक खाओ, लेकिन यहां कोई शादी नहीं हो रही है, हमारे पिता जी की तेरहवीं है आज।

- LoveNismi (Ansh Rav)                      Keep Comment